खुरई क्षेत्र में ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने पहुंचेंगे मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह

मंत्री श्री सिंह ने किसानों से की अपील, धैर्य बनाए रखें नुकसान की भरपाई होगी

खुरई क्षेत्र में ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने पहुंचेगे मंत्री भूपेंद्र सिंहसागर। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह 21 मार्च, मंगलवार की प्रातः क्षेत्र के ओला प्रभावित ग्रामों का दौरा कर फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेंगे। खुरई विधानसभा क्षेत्र के कई ग्रामों में हुई तेज मूसलाधार बारिश ओलावृष्टि की सूचना मिलने पर मंत्री श्री सिंह ने स्वयं दौरा करने का निर्णय लिया है।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बयान जारी कर कहा है कि क्षेत्र के अनेक ग्रामों में ओलावृष्टि और आंधी तूफान के साथ हुई तेज मूसलाधार बारिश की जानकारी मिली है। सभी किसान धैर्य बनाये रखें, सभी प्रभावित किसानों को पर्याप्त राहत राशि दी जाएगी। मंत्री श्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे तुरंत ओला प्रभावित क्षेत्रों में मौके पर पहुंचें और किसानों को हुए नुकसान का आकलन संवेदनशीलता के साथ ठीक ढंग से सुनिश्चित करें।

उल्लेखनीय है कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के महूना, शब्दा, झारई, कठेली, बिलैया, मढ़िया हिन्दूपथ, मूड़रा, पाली, खैराई, तोड़ाकाछी, हनौता सहित अनेक ग्रामों में ओलों और आंधी के साथ बारिश की सूचनाएं मिली हैं। मंत्री श्री सिंह के निर्देश पर मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह व एसडीएम मनोज चौरसिया ने प्रभावित गांवों में किसानों से चर्चा करके किसानों को ढांढ़स बंधाया। मंगलवार की प्रातः मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह स्वयं पीड़ित किसानों से संवाद करने और क्षति का जायजा लेने विधानसभा सत्र को छोड़ कर क्षेत्र में पहुंच रहे हैं।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सोमवार की दोपहर ही विधानसभा परिसर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री जी ने सभी प्रभावित किसानों को पर्याप्त राहत देने के निर्देश जारी किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *