स्वच्छ प्रतिष्ठान ,कार्यालय एवं सफाई मित्रों को प्रमाण पत्र से किया सम्मान

मालथौन को साफ सुथरा स्वच्छ बनाना है :लखन सिंह
मालथौन। नगर परिषद द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत स्वच्छ प्रतिष्ठान ,सफ़ाई मित्रों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह के प्रतिनिधि लखन सिंह ठाकुर शामिल हुए उन्होंने संबोधित करते कहा कि हमारा मालथौन साफ सुथरा स्वच्छ बने। मंत्री जी ने स्वच्छ प्रतिष्ठान का सम्मानित करने की प्रदेश में योजना बनाई है।
जो दुकाने ,प्रतिष्ठान के आजु बाजू में कचड़ा पड़ा रहता है वह पड़ा नहीं रहे है साफ स्वच्छता वाले दुकान ,प्रतिष्ठान को प्रमाण पत्र से सम्मानित करने का उद्देश्य है कि आपको जागरूक करना है आपके पड़ोस में भी अपना प्रतिष्ठान ,आसपास को साफ स्वच्छ रखे। आप भी प्रमाण पत्र से सम्मानित हो सकते है स्वच्छता सर्वेक्षण रैकिंग का उद्देश्य है नगर को साफ सुथरा स्वच्छ बनना हैहम संकल्प लेते है। जहा साफ स्वच्छता रहती है वहा बीमारिया नहीं आती है जब बीमारियां नहीं आती हमारा दवाईया का पैसा बचता हैं कार्यक्रम के माध्यम से एक और बात बता रहे है कि आज बहुत सारे देश है उनमे कभी मलेरिया नहीं होता है कारण साफ क्योकिं वहां गंदगी नहीं है कीटाणु पैदा नहीं होते है जब मच्छर नहीं होंगे मलेरिया नहीं होगा। आज हमने ऐसे प्रतिष्ठानों का सम्मान करने का संकल्प लिया है मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश में संकल्प लिया है।
यह प्रतिष्ठान हुए सम्मानित – स्वच्छ प्रतिष्ठान सर्वेक्षण के प्रकार में स्वास्थ्य सुविधाओं में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को प्रथम एवं चौधरी मेडिकल को दूसरा नंबर हासिल किया ,मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने ब्लॉक मेडिकल अधिकारी सुधा ठाकुर और गोलू सचिन जैन को प्रमाण प्रत्र भेंट कर सम्मानित किया। होटल रेस्टोरेंट में प्रथम स्थान अरिहंत पैलेश ,दूसरा स्थान महाकाल रेस्टोरेंट का चयन किया गया। पाठशाला में प्रथम शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय दूसरा स्थान मॉडल स्कूल का चयन किया गया। हॉकर्स ज़ोन में नया बाजार का चयन हुआ।
कार्यालय स्व्च्छता के मामले में पहला स्थान नगर परिषद और दूसरा स्थान जनपद पंचायत कार्यालय को प्राप्त हुआ। बाजार में पहले स्थान जय अम्बे गारमेंट्स दूसरा स्थान मोदी हार्डवेयर और तीसरा स्थान गुप्ता किराना स्टोर ने हासिल किया इन सभी के प्रतिष्ठानों के संचालिको को प्रमाणपत्रों से सम्मानित किया गया।
सफ़ाई मित्रो को हुई किट वितरित – नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र द्वारा नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों को स्वच्छता सामग्री की कीटो का मंत्री प्रतिनिधि सिंह ने वितरण की ,एवं दस सफाई मित्रोंअच्छा कार्य करने पर प्रणाम पत्र भेंटकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *